GB Whatsapp download, for android APKs Free, - gb whatsapp Download

GB Whatsapp download, for android APKs Free, -  Gb WhatsApp Download

Hello all friends, to dosto aaj hum is post me aplog ko batane wale hai, ki hum log GB WhatsApp download Kaise kare, aj hum is post me GB WhatsApp ke bare me charcha karrahe hai, jo ki aj ke time me GB WhatsApp google play store me nahi milta hai, GB Whatsapp downloads,  but Gb WhatsApp ke alawa Bussines WhatsApp, yah official WhatsApp, maujud hai, 
GB whatsapp download - in android APKs 2019, gbwhatsapp download in android apks - 2019,
Gb whatsapp APKs android apps download,

Agar aaplog me se koi gbwhatsapp use karna chahte hai, to apko hum is post me ek link dene wale hai so wahan se ap download kar sakte hai, jo ki gbwhatsapp thora sa setting alag diya gaya hai, use karne ke liye, to agar kisi ko bhi gb whatsapp use karna chahte hain, to download kar sakte ho. Asaani se lekin usse pehle aplog ko kuch batana chahte hai, gbwhatsapp ke bare me,

Har Smart phone इस्तेमाल करने walon ko sabse pasandida App WhatsApp hota hai. क्योंकि हर किसी के फ़ोन में आमतौर पर यह देखने को मिल जाता है इसलिए यह दुनिया के सबसे पॉपुलर Apps में से एक है लेक़िन क्या आप GB WhatsApp के बारे में जानते है कि 

GB WhatsApp क्या है और इसे Download और Update कैसे करते है

अगर आप GB WhatsApp का नाम सुनते ही उसे Google Play स्टोर में जाकर ढूंढेगे तो यह आपको नही मिलने वाला है क्योंकि यह Google play स्टोर में मौजूद नही है। 

बहुत सारे लोगों को GB WhatsApp के बारे में पता हो सकता है क्योंकि आज कल “GB WhatsApp Kya hai” इन्टरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है और बहुत सारे लोगो को GB WhatsApp क्या होता है इसके बारे में भी नही पता है इसलिए भी यह इन्टरनेट पर बहुत ज्यादा सर्च किया जा रहा है।
आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बतायगे और साथ ही इसे अपडेट करने के तरीकों के बारे में बताने वाले है तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते है।

GB WhatsApp क्या है

GB WhatsApp एक Third-Party Application है जो बिलकुल WhatsApp की तरह चलता और दिखाई देता है परंतु इसमें आपको बहुत सारे ऐसे फ़ीचर मिलते है जो GB WhatsApp को सामान्य WhatsApp से कही ज्यादा बहेतर बनाते है।
इसी कारण Google Play स्टोर में मौजूद नही होने के बावजूद भी यह काफ़ी पॉपुलर हो रहा है। क्योकि इसमें WhatsApp की तरह तो सब कुछ कर ही सकते है और भी Advanced Feature मिलते है जो बहुत सारे लोगों की जरूरतों को पूरा करता है इसलिए यह App अपनी लोकप्रियता बना पाया है।


हम आपको बता दे की अगर आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते है तो इसके इन शानदार फीचर के कारण सामान्य WhatsApp को बुल जायेगें तो चलिए जानते है इसके के फीचर के बारे में।

GB WhatsApp के इस्तेमाल करने के फायदें

1. GB WhatsApp के साथ आप दूसरे WhatsApp का भी इस्तेमाल कर सकते है।

2. इसमें आप दुसरों के Status को Copy और Paste कर सकते है जो सामान्य WhatsApp में नही कर सकतें।
3. यह Multiple Language को सपोर्ट करता है यानि आप अपनी मनपंसद भाषा चुन सकते है।
4. इसमें आपको Multiple Language Translate की सुविधा भी मिलती है।
5. इसमें आप अपनी इच्छानुसार Custom Themes सेलेक्ट कर सकते है।
6. WhatsApp के last Seen को Hide कर सकते है।
7. WhatsApp के last Seen को Freez भी कर सकते है।
8. यह आपको 24 Hours online दिखा सकता है।
9. Notification और Launcher Icon को बदल सकते है।
10. WhatsApp पर आने वाली किसी भी Call को Block कर सकते है।
11. किसी के मैसेज रीड करने के बाद Second Tick को Hide कर सकते है।
12. इसे आप Tick Style को भी अपनी इच्छानुसार Design दे सकते है।
13. WhatsApp Status लिख़ने के शब्दों को बढ़ाकर 250 कर सकते है।
14. सामान्य WhatsApp की अपेक्षा आप इसे एक समय में 10 से अधिक फ़ोटो को सेलेक्ट करके भेज सकते है।
15. GB WhatsApp से आप अधिक MB की वीडियो को सामान्य Whatsapp की तुलना में अधिक लोगों को भेज सकते है।


16. WhatsApp Group नाम को ज़्यादा लम्बा लिखने की सुविधा दी जाती है।
17. WhatsApp lock feature दिया जाता है।
18. WhatsApp Custome font और Anti Revoke फीचर दिया जाता है।
19. अपने दोस्तों के साथ की गयी चैटिंग पर पासवर्ड लगा सकते है।
20. WhatsApp Bussiness App की तरह इसमें Message Scheduled और Auto Reply की सुविधा दी जाती है।
21. GB WhatsApp में आपको DNA यानि Do Not Distrube का फीचर मिलता है और काफ़ी पसन्द किया जा रहा है इसके अलवा और भी बहुत सारे फ़ीचर आपको इसमें देखने को मिलते है।

All GB WhatsApp Version Series की जानकारी

इस App की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इसे दिन- प्रतिदिन अपडेट किया जाता है और इसमें कई तरह के और शानदार फ़ीचर दिए जाते है जिसके कारण समय- समय पर GB WhatsApp Update करना पड़ता है। इसमें कुछ इस प्रकार अपडेट आये है।
-GBWhatsapp 5.80 new updated version
-GBWhatsapp 5.90 new updated version
-GBWhatsapp 6.0 new updated version
-GBWhatsapp 6.10 new updated version
-GBWhatsapp 6.20 new updated version
-GBWhatsapp 6.25 new updated version
-GBWhatsapp 6.30 new updated version
-GBWhatsapp 6.40 new updated version
-GBWhatsapp 6.40.1 new updated version
-GBWhatsapp 6.50 new updated version
-GBWhatsapp 6.55 new updated version
-GBWhatsapp 6.65 new updated version

GBWhatsapp 7.70 new updated version
अभी तक इसमें कई सारे नये वर्शन आये है और समय के साथ लगातार GB WhatsApp में अपडेट आते रहते है और हर नये अपडेट के साथ और शानदार फ़ीचर देखने को मिलते है।

GB WhatsApp Update कैसे करें

जैसा की हमने बताया और अगर आप GB WhatsApp इस्तेमाल करते है तो आपको पता ही होगा की इसमें नये-नये Updates आते रहते है जिसके कारण इसे बार-बार अपडेट करना पड़ता है।
इसे अपडेट करने के तीन तरीके है जिन्हें हम आपको बताने वाले है आप अपनी इच्छानुसार किसी भी तरीके से GB WhatsApp Update कर सकते है तो चलिए जानते है।

POP Notification

WhatsApp में होने वाले अपडेट आपको POP Notification के द्वारा मिलते है अगर आपको यह POP Notification प्राप्त होता है तो आपको उसपर क्लिक करके उसे अपडेट करे या फिर नये WhatsApp Version को download करके उसे install करें यह सबसे आसान तरीका है ।

Check Update

जब WhatsApp अपडेट आता है या फिर आपको लगता है कि WhatsApp अपडेट आया है तो आपको GB WhatsApp की Setting में जाकर WhatsApp Update चैक करें और फिर अपने WhatsApp को वहाँ से अपडेट करने के लिए दिए गए स्टेप को फॉलो करें और इसे अपडेट करें।

GB Website Update

अगर आपको ऊपर बातये गये तरीकों को इस्तेमाल करने के बाद भी आप GB WhatsApp update नही हो रहा है तो आपको इसकी वेबसाइट पर जाकर वहाँ से इसका Lates Version डाउनलोड करने के बाद उसे install करें जहाँ आपको GB WhatsApp Lates Version डाउनलोड होने का लिंक मिल जायेगा। तो इस प्रकार आप इसे अपडेट कर सकते है।

Latest Version GB WhatsApp Download कैसे करें

जैसा की हमने आपको बताया कि यह App Google Play स्टोर में नही मिलता चूंकि यह Google play स्टोर में नही है इसलिए आपको GB WhatsApp की वेबसाइट से डाउनलोड करना पड़ता है और यह Android 4.0+ को Support करता है। GB WhatsApp को download करने के लिए आप हमारे बताये गये Step को follow करें।
Step- 1
सबसे पहले Lates GB WhatsApp Download करने के लिए नीचे दिए गये बटन पर क्लीक करके इसे डाउनलोड करें।
तो उसको ध्यान में रखते हुए मैं आपको उसका Direct Download लिंक साझा कर रहे हैं, जहां से आप आसानी से Gb WhatsApp Download (Latest Version 8.0) कर सकते हैं।

Gb WhatsApp Install Kaise Kare

Step- 2
GB Whatsapp 7.70 new updated version है जिसका साइज 54.7 MB है अगर आपका इन्टरनेट फ़ास्ट है तो इसे डाउनलोड होने में 1-2 मिनट का समय लगता है।
Step- 3
App डाउनलोड होने के बाद इसे install करने के लिए Mobile Setting से Unknown source को enable करें और इसे install करें।
Step- 4
अब आप अपना मोबाइल नंबर डालकर उसे वेरीफाई करें
Step- 5
अब आपका GB WhatsApp पूरी तरह से तैयार हो चूका है आपका इसके हर फ़ीचर का इस्तेमाल कर सकते है।
तो दोस्तों मुझे उमीद है कि यह पोस्ट पूरा पढ़ने के बाद आप समझ गए होंगे की GB WhatsApp क्या है और इसे download और Update कैसे करते है। अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर Share करें और अब भी आपका कोई सवाल है तो हमें Comment करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ