You Need to fix Some issues | Adsense | Blogger Customise

You need to fix some issues before your site is ready for AdSense

Site management

अगर आपकी साइट Adsense के लिए तैयार नहीं है तो क्या करना चाहिए,


तो आज हम आप लोगों को इस पोस्ट में कुछ ऐडसेंस के बारे में ट्रस्ट देने वाला हूं इस पोस्ट में आप लोग बने रहे लास्ट तक और जने ऐडसेंस रिजेक्ट क्यों करता है| हम खुद परेशान हुए थे कुछ दिन और आजकल देखते है बहुत कोई सर्च करता है, YouTube में देखते हैं कि कोई-कोई वीडियो के कमेंट Box में भी Coments करता है तो हम वह सब कमेंट को पढ़कर आज आप लोग को कुछ Adsense  के Policy ई फॉलो करने के लिए बताएंगे कि Adsense रिजल्ट क्यों करता है Blogger वेबसाइट में अप्लाई करने से पहले यह बात आप लोग को ध्यान में रखकर अप्लाई करना है, ताकि आगे आप लोग को कभी गलती ना हो

 और मेरा ख्याल से लगता है कि इस तरह आप लोग को (टर्म एंड कंडीशन) Policy फॉलो करने पर ऐडसेंस का Approval  मिल सके और हम सोचते हैं कि आप लोग के लिए इस पोस्ट में कुछ हेल्पफुल आर्टिकल पब्लिश करें लेकिन हम तो वीडियो बनाते नहीं हैं क्योंकि हम उतना वीडियो Edit ya Shot karna भी हमको ठीक से नहीं आता है| और  वीडियो में अपना थोपड़ा अच्छा नहीं लगता है इसलिए हम सोचते हैं कि अपना वीडियो नहीं बनाएंगे, और आप लोग यह भी जानते होंगे कि वीडियो देखने पर ज्यादा MB खर्च होता है लेकिन इस तरह से पोस्ट पढ़कर कुछ अपना प्रॉब्लम को सॉल्व करें तो बेहतर रहेगा. तो चलिए शुरू करते हैं आज की पोस्ट जबकी Adsense के कुछ रूल्स बताने वाले हैं कि आखिर रिजेक्ट क्यों करते है अप्लाई करने पर और अप्रूवल नहीं मिलता है तो जाने आज इस पोस्ट में.

कभी-कभी अपनी साइट को विज्ञापन दिखाने के लिए तैयार करने के लिए आपको कुछ चीज़ें ठीक करनी पड़ती हैं. नीचे आपकी साइट को तैयार करने में आपकी मदद करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं.

कोड मौजूद नहीं है या अधूरा है

You need to fix some issues before your site is ready for AdSense
How to check your site issues is reddy for Adsense,
  • #1. क्या आपने अपनी साइट के HTML में कोड पेस्ट किया था?
  • #2. क्या आपने कोड को <head> और </head> टैग के बीच चिपकाया था?
  • #3. क्या आपने कोड को उस साइट पर पेस्ट किया था, जिसका इस्तेमाल आप 'AdSense' में साइन अप करने के लिए करते हैं?

अपनी साइट को AdSense से जोड़ने का दूसरा तरीका

अगर आप अपनी साइट के <head> और </head>टैग के बीच कोड पेस्ट नहीं करना चाहते, तो आप इसके बजाय Search Console में अपनी साइट के मालिकाना हक की पुष्टि कर सकते हैं. अगर हमें पता चलता है कि आपने Search Console में अपनी साइट की पुष्टि की है तो हम यह जांच करते रहेंगे कि आपकी साइट विज्ञापन दिखाने के लिए तैयार है या नहीं.

आपकी साइट पर नहीं पहुंचा जा सकता

  • क्या आपने सही यूआरएल दिया था? अगर आपसे कोई गलती हुई है, तो कृपया अपनी साइटों की सूची से इस साइट को हटा दें और सही यूआरएल वाली नई साइट जोड़ें.
  • क्या आपकी साइट चालू है और चल रही है? यह पक्का करें कि आपकी साइट वेब पर प्रकाशित हो रही है और लाइव है.
  • क्या AdSense आपकी साइट को पासवर्ड के बिना एक्सेस कर सकता है? अगर आपकी साइट का लॉगिन सुरक्षित है, तो फ़िलहाल के लिए लॉगिन हटाने पर विचार करें ताकि हम आपकी साइट तक पहुंच सकें. ध्यान दें कि आपका खाता सफलतापूर्वक सक्रिय होने बाद, आप अपने लॉगिन-सुरक्षित पेज पर 'Google विज्ञापन' दिखाने के लिए क्रॉलर लॉगिन बना सकते हैं.
  • क्या AdSense क्रॉलर आपकी साइट को एक्सेस कर सकता है? पक्का करें कि कहीं आपने अपने क्रॉलर को अपनी robots.txt फ़ाइल में ब्लॉक तो नहीं कर रखा.
  • अगर आप HTTPS इस्तेमाल कर रहे हैं, तो क्या आपकी साइट के पास एक मान्यता पाई हुई सर्टिफ़िकेशन अथॉरिटी का दिया हुए एक वैध एसएसएल प्रमाणपत्र (न कि खुद ही हस्ताक्षर किया हुआ प्रमाणपत्र) है और क्या वह भी HTTP या HTTPS पर भेजता है?

आपकी साइट पर नीति उल्लंघन हुए हैं

आपकी साइट पर नीतियों का उल्लंघन हो रहा है जिन्हें आपकी साइट तैयार होने से पहले ठीक करना ज़रूरी है. ज़्यादा जानकारी के लिए, हमारी कार्यक्रम की नीतियां देखें या अपने नीति केंद्र में नीति से जुड़ी समस्याओं को ठीक करने का तरीका जानें. इन उल्लंघनों को हल करने के बाद, आप साइट की एक और समीक्षा का अनुरोध कर सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ