About Us my life, क्या है और क्या नहीं - एक बार जरूर पढ़ ले,

About Us my life, What is and what is not - आज हम इस पोस्ट में सभी friend's को अपना लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं, About Us my life, क्या है और क्या नहीं - एक बार जरूर पढ़ ले, क्योंकि मेरा वैसे कोई क्लोज फ्रेंड भी नहीं है, कि हम अपना प्रॉब्लम को बता सकते हैं| क्योंकि हमने इसलिए अपना ब्लॉग बनाया है कि अपना प्रॉब्लम कुछ भी रहे तकि आप लोग को कुछ भी शेयर कर सकें यह बता सके इस Blogpost के थ्रू. क्योंकि जब लाइफ में तकलीफ होता है तो अपना कोई रिलेशन में या अपना दोस्त को कुछ बताते हैं लेकिन मेरे पास वह सब में से कोई भी नहीं है, क्योंकि जैसे हम दोस्त ढूंढते हैं वैसे दोस्त हमको कोई मिलता भी नहीं है. इसीलिए अपना Blogs ही अपना दोस्त मानते हैं, और इसमें कुछ भी अपना मन में तकलीफ होता है तो इसी ब्लॉक में हम शेयर किया करते हैं. और ऐसे ही शायद हम इस Blogs में शेयर करते रहेंगे कुछ भी टेक्नोलॉजी से रिलेटेड या बहुत कुछ शेयर करते आ रहे हैं आज तक इस Blogs में.

हमने बहुत सारे पोस्ट अपलोड कर चुके हैं और शायद आगे भी अपलोड करते रहेंगे क्योंकि मेरे पास इतना पैसा नहीं है अभी इसलिए हमने कोई इसमें कस्टम "Domain भी Buy" नहीं किए हैं और ना ही कोई "hosting buy" किए हैं क्योंकि हम एक मिडल क्लास फैमिली से हैं जो कि इतना पैसा मेरे पास नहीं है 'Domain buy' करने के लिए और ऐसी बात नहीं है कि पैसा नहीं है लेकिन हम खुद काम भी नहीं करते हैं क्योंकि पढ़ाई करते हैं इसीलिए और आज हम इस आर्टिकल को लिखते हैं क्योंकि मन में बहुत कुछ सोचते हैं और करते नहीं हैं और तकलीफ भी मुझे लगता है इसीलिए हम सोचे चलिए हम कुछ आर्टिकल लिख लेते हैं इसके बारे में. मन में जो भी तकलीफ हैं आज बताएंगे इस पोस्ट में आप लोग पढ़ते रहें और देखते रहें आगे भी क्या-क्या शेयर करते रहेंगे इस पोस्ट में अगर आप लोग को हमारे साथ कोई भी इस ब्लॉग के थ्रू Countact में रहना चाहते हैं तो नीचे एक फ्लावर्स का लिंक है या एक ऑप्शन दिया गया है देख सकते हैं इस पोस्ट के नीचे में वहां हमको Fholow कर सकते हैं और संपर्क करना चाहते हैं तो उसमें दिए हैं contact us का पेज भी उसमें अपना जीमेल आईडी, ya अकाउंट नंबर दिए हैं आप लोग मुझे कांटेक्ट कर सकते हैं.

About Us my life, क्या है और क्या नहीं - एक बार जरूर पढ़ ले,

'About Us my life,' 'क्या है और क्या नहीं - एक बार जरूर पढ़ ले,' 'Nikolas kisku-my-life-history,' 'What-is-life-problem's,'

तो दोस्तों शुरू करते हैं बात यह है कि प्रोग्राम का वजन मेरा यही है शायद हम इस आर्टिकल में उतना अच्छा से समझा नहीं पाएंगे आप लोग को क्योंकि मेरा कोई यूट्यूब चैनल भी नहीं है और है भी तो उसमें कोई विजिटर्स नहीं आते हैं और ब्लॉगर मैं भी उतना कोई विजेटेड नहीं आता है मेरा मैं वैसे गिन कर मेरा ब्रोकर में विजिटर चाहते हैं per day का 100 to 150, Only. क्योंकि Adsense में तो aproval मिला है किन्नर से रनिंग करने के लिए मेरा ब्लॉग साइट में बिजनेस नहीं आ रहे हैं क्योंकि वेबसाइट विजिटर्स को लाने के लिए बहुत मेहनत करना पड़ता है और हम उतना अच्छा से बात नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि हम ज्यादा सोचते हैं पैसा ना होने के कारण हम ज्यादा सोचते हैं और पैसा सब रहता तो हम लोग के पास इतना नहीं सोचते हैं जो कुछ भी प्रॉब्लम रहता हम खुद ही सॉल्व करते लेकिन उस तरह सॉल्व करने के लिए मेरे पास पैसा ही नहीं है और ना ही कुछ आगे शायद कर पाएंगे कि नहीं मुझे भी नहीं पता
J
 पढ़ाई में भी आजकल  इतना मन नहीं करता है क्योंकि पढ़ने के लिए इतना टाइम नहीं मिलता है और हम आर्टिकल लिखते हैं तो इसमें ही दो से तीन चार घंटा बीत जाता है यह और चिकन भी हम 5 घंटे में पूरा किए हैं जो अभी आप लोग पढ़ रहे हैं आप लोग समझ सकते हैं हम पहले सोचते थे कि ब्लॉक में आएंगे तो शायद पैसा कमाएंगे ढेर सारा लेकिन ऐसा कुछ नहीं है सभी लोग से हम यही कहेंगे कि ब्लॉक में अगर आना है तो आपके पास पहले से पैसा होना चाहिए तभी ब्रोकर्स में आए अगर आप सोचेंगे कि कुछ भी नहीं करेंगे सिर्फ ब्लॉक में हम काम करेंगे तो यह गलत बात है क्योंकि हम भी यही सोचकर पहले आए थे कि अब लेंगे और पैसा कमाएंगे लेकिन ऐसा होता नहीं है जो कि आजकल हम इतना टाइम बिता रहे हैं फालतू का और ना ही हम visitors को गेम कर पा रहे हैं.

हम भी व्हाट्सएप में आते हो तो उसमें शायद ढेर सारा उसमें ब्लॉगिंग दिया हुआ रहता है उसमें हम मेहनत करते तो अभी हम कुछ विजिटर्स को गेम कर पाते हैं लेकिन ऐडसेंस में रूप रूप लेने के बाद समझ में आ रहा है कि अभी विजिट इसकी जरूरत है मुझे पहले आप सोचते थे अप्रूवल लेने के बाद से ढेर सारा पैसा कमाएंगे लेकिन ऐसा होता नहीं है आप लोग को हम बता रहे हैं अगर ऐसा है तो वर्डप्रेस पर आप काम कर सकते हैं और अगर पैसा नहीं है तो मेरे जैसा बरोबर में भी काम कर सकते हैं लेकिन आजकल थोड़ा सा दिमाग रखने से तो अक्षर वाले लेते हैं अगर आपके पास उतना नॉलेज नहीं है तो व्हाट्सएप में अप्रूवल लेने के लिए बहुत मुश्किल है आजकल इतना आसानी से नहीं मिलता है अगर आप ठीक से अपना वेबसाइट को डिजाइन करते हैं या कस्टमर्स करते हैं तो विजिटर्स लाने में भी प्रॉब्लम होता है ब्रोकर में लेकिन यह बात भी सच है कि Adsense का Aproval कुछ जल्दी ही मिल जाता है

 और अपना ब्लॉग बनाकर आपको पर्दे एक पोस्ट लिखकर अपने से को विश करना है और अपना ब्लॉग वेबसाइट ऐडसेंस में अप्लाई करने से पहले 304 महीना का पुराना ब्लॉक के क्रिएट क्या हुआ होना चाहिए तभी ऐडसेंस में प्रबल मिल सकते हैं लेकिन हम आप लोग कोशिश करते हैं कि ब्लॉक में जाते हैं तो एक कस्टम डोमेन ले ले 3:00 ₹400 में क्योंकि हम इसमें स्टंटमैन नहीं किए हैं इसमें ही हम को Adsense ka approval मिला है इसीलिए

पहले हम सोचते थे कि जल्दी से हम ब्लॉक वेबसाइट बनाएंगे और व्हाट्सएप में प्रॉपर लेंगे और अच्छे पैसे अच्छा खासा पैसा कमाएंगे और एक बाइक ले लेंगे क्योंकि हम लोग को घर में एक भी बाइक नहीं है साइकिल में ही चलते हैं कहीं भी जाते हैं तो स्कूल जाते हैं तो साइकिल से जाते हैं क्योंकि हम लोग के पास इतना पैसा नहीं है जो एक बाइक खरीद सके देखते हैं आगे जाकर शायद ब्रोकर में ही आम लाइक बना सके

और हमको अभी मैं शादी में करने का मन नहीं करता है लेकिन मेरा बड़ा भाई का शादी हो चुका है और भाभी जो है वह भी मेरा शादी का वेट कर रहा है कि इसका छोटा भाई का शादी कब हो क्योंकि हम दोनों दो भाई ही हैं और मम्मी पापा हैं हम लोग टोटल 9 परिवार हैं और एक लड़की से हम बात किया करते हैं फोन में वह भी बोलता है कि अगले साल शादी करेंगे हम दोनों अगर उसमें कुछ पैसा नहीं रहेगा तो शादी भी कैसे करेंगे और शादी के बाद तो आप लोग को पता ही है बहुत सारा झमेला है,
शादी के बाद घर चलाना पड़ता है और घर चलाने के लिए पैसा पैसों की जरूरत पड़ता है क्योंकि पैसा है मेरे पास नहीं है और हम सोचते हैं शायद शादी के बाद मेरा लाइफ नहीं बना पाएंगे और ना ही ठीक से पढ़ पा रहे हैं पढ़ने में मन नहीं लगता है देखते हैं आगे कि हम सोचते हैं पढ़ाई भी जारी रखेंगे लेकिन पढ़ाई के लिए भी पैसों की जरूरत पड़ता है और पापा जो है कुछ काम भी नहीं करता है वह भी घर तरफ ही खेती बड़ी करता है और मेरा एक बड़ा भाई है वह तो पैसा कमा रहा है तो खुद के लिए और वह हमको कुछ खर्चा के लिए पैसा नहीं दे रहा है क्योंकि मेरा यही प्रॉब्लम है पैसों की ओर आगे हम सोचते हैं शादी से मेरा लाइफ बिगड़ जाएगा लेकिन देखते हैं क्या होता है आगे और शायद हम शादी करेंगे तो हम दोनों भाई अलग हो जाएंगे शायद मुझे लगता है ऐसे क्योंकि हम कुछ काम नहीं करते हैं घर में इसीलिए मेरा बड़ा भाई भी गुस्सा करता है मेरे पास बहुत सारा क्योंकि उतना हमको कुछ मन नहीं करता है काम करने का या कुछ भी मन में मुझे भी बहुत दुख लगता है

लेकिन थोड़ा सा पढ़ाई करके तो नौकरी भी नहीं मिल पाएगा हमको नौकरी के लिए बहुत सारा मेहनत करना पड़ेगा और उतना तक पढ़ने के लिए भी पैसों की जरूरत पड़ता है मुझे




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ