क्या Quora से पैसे कमाया जा सकता है? How to make money Quora

क्या Quora से पैसे कमाया जा सकता है?



जी हां, Quora ने अभी हाल में ही अपना QUORA PARTNER PROGRAM लांच किया है| जिसमें कोई भी व्यक्ति प्रश्न पूछकर पैसे कमा सकता है। How to make money Quora हालांकि अभी तक यह केवल invite only प्रोग्राम ही है. अर्थात कंपनी ही यह निर्णय करती है कि किसे इस प्रोग्राम में इनवाइट किया जाए और किसे नहीं|
Quora क्या है.Quora से पैसे कैसे कमाते है(earn money with Quora Partner Program)

Quora से पैसे कैसे कमाते है .(how to earn money from Quora)

क्योरा ने अभी हाल ही में एक प्रोग्राम लांच किया है जिसका नाम है Quora Partner Program जहां पर आप क्वेश्चन पूछ कर पैसे कमा सकते हैं यहां आप क्वेश्चन पूछेंगे उसके बाद क्योरा ने  अपना कुछ एल्गोरिदम
बनाया हुआ है जिसके अनुसार वह आपको ईमेल भेजेगा कि अब आप Quora Partner Program  को Join  कर पैसे कमा सकते हैं हालांकि अभी तक निश्चित नहीं हुआ है कि Quora यह मैसेज किस Base पर भेजता है मै
आपको  सजेस्ट करूंगा कि आप यहाँ  पर जुड़े रहे और अपने क्वेश्चन पूछते रहें क्या पता आपको क्योरा मैसेज कर दे कि अब आप Quora Partner Program में जुड़ सकते हैं अगर आपको यह मैसेज(message) आ जाए तो अब  आप खुश हो जाइए अब आप Quora से क्वेश्चन पूछ कर पैसे कमा सकते हैं.

लेकिन यह जो भी बातें मैंने अभी आपको बताई हैं इन सबसे पहले आपको जानना पड़ेगा की Quora पर अकाउंट कैसे बनाते है . अपनी प्रोफाइल को बहुत बढ़िया (good looking) तरह से बनाना पड़ेगा यह सब सीखने के लिए आपको नीचे पोस्ट को पूरा पढ़ना पड़ेगा तो मैं आपको चलिए  बताता हूं कि क्योरा  पर अपना प्रोफाइल(Profile) कैसे बनाएं और Quora Partner Program से पैसे कैसे कमाए(how to earn money from Quora in hindi) .

Quora पर अपना अकाउंट कैसे बनाते है .

निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करे.
  • Open Quora.com
सबसे पहले आपको www.quora.com  वेबसाइट पर जाना है.
 अब आपको यहाँ पर लॉग इन(Log in) करना पड़ेगा लॉगइन करने के लिए आपको अपना ईमेल आईडी और उसका पासवर्ड(password) डालना पड़ेगा . आप अपना कोई भी ईमेल आईडी (Email)और उसका पासवर्ड(Password) दे सकते हैं.
अब यहां पर अगर आपने कभी क्योरा पर अकाउंट(Account) बनाया होगा इस ईमेल आईडी(Email ID) से तो आप Login हो  जाएंगे नहीं तो नीचे आपको साइन अप(Sign UP) बटन मिल जाएगा तो आप साइन अप बटन(button) पर क्लिक(click) कर लीजिए उसके बाद नीचे दिया गया इंटरफ़ेस आपको प्राप्त हो जाएगा यहां पर आप अपनी सारी डिटेल फील करके साइन अप कर सकते हैं.
अगर आप sign up  कर चुके है तो आप लॉग इन button पर क्लिक करके डिटेल्स फिल करके लॉग इन कर सकते है .

यह तो था आॅफिशियल तरीका…अब आते हैं इधर उधर के तरीकों पर
1- अगर आप खुद का ब्लाॅग चलाते हैं तो आप quora के प्रश्नों के उत्तर देते समय अपने ब्लाॅग की लिंक छोड़ सकते हैं। इससे दो फायदे होंगे - आपको बैकलिंक मिलेगी और साथ में आपकी बैबसाइट पर ज्यादा ट्रेफिक बढ़ेगा और इसका मतलब ज्यादा कमाई
2 - आप URL shortener से भी पैसे कमा सकते हैं। कई सारे URL shortener हैं जो प्रति 1000 क्लिक पर लगभग $1 देते हैं। बस करना ये है कि आप जिस भी लिंक को quora पर दे रहे हैं, उसे पहले किसी URL shortener का उपयोग करके shorten कर लें और उस shorten लिंक को quora पर दें।
3 - affiliate marketing भी एक अच्छा विकल्प है। आनलाइन ई-काॅमर्स कंपनियां आपको उनके प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने के आपकी एक यूनीक लिंक देती हैं और जब भी कोई यूजर उस लिंक पर क्लिक करके वह प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है।

आशा है कि उत्तर: आपके काम आएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ